Tuesday, April 30, 2024

दुस्साहस : नाबालिग छात्रा के साथ शिक्षक ने की छेड़खानी, बदनीयती से छूकर उपहार का दिया लालच, डेट पर जाने का भी रखा प्रस्ताव

रिपोर्ट – सूरज मेहरा
मण्डीदीप | शहर के वार्ड क्रमांक 8 स्थित एक कॉलोनी की रहने वाली 12वी की नाबालिग छात्रा के साथ एक कोचिंग संचालक तथा स्कूल टीचर रोहित विश्वकर्मा द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आया है। लड़की की शिकायत पर आरोपित के विरुद्ध पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
दरअसल 12 वी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा शहर के ही लायन्स पार्क के सामने मंगल बाजार स्थित प्रीति कॉमर्स इंस्टिट्यूट में कोचिंग पढ़ने जाती है। गुरुवार की सुबह जब वह कोचिंग गई तो कोई अन्य छात्रा वहाँ नहीं पहुंचीं थी जिसका फायदा उठाकर कोचिंग संचालक सह शिक्षक रोहित विश्वकर्मा ने बदनीयती पूर्वक छेड़खानी शुरू कर दी जिसका विरोध कर छात्रा वहाँ से चली गई और किसी तरह हिम्मत जुटा कर पूरा वाक्या अपनी मां को बताया। जिसके बाद इस मामले में शुक्रवार को परिजनों के साथ मण्डीदीप थाने पहुंची छात्रा की द्वारा आरोपित के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई।

आरोपित शिक्षक रोहित विश्वकर्मा और संचालित प्रीति कॉमर्स इंस्टिट्यूट

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 वर्षीय नाबालिग आवेदिका पिता चन्दन सिंह राजपूत निवासी वार्ड 08 रामनगर मंडीदीप ने थाना उपस्थित होकर एक लेखीय आवेदन पत्र रोहित विश्वकर्मा निवासी महीदीप के विरुद्ध बुरी नियत से टच करने के संबध में पेश किया आवेदन पत्र से अपराध धारा 354 (A) (1) (i), भादवि 7/8 पोक्सो एक्ट का पाया जाने से प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । अपनी शिकायत में वार्ड क्रमांक 08, राम नगर मंडीदीप, निवासी छात्रा ने बताया कि वो कक्षा 12 वी में पढ़ती है, उसके स्कूल टीचर रोहित विश्वकर्मा जो उसे कामर्स पढ़ाते है। वही उसे ट्यूशन भी पढ़ाते हैं, उसने बताया कि रोहित सर लायन्स पार्क के सामने किराये के 03 कमरे लेकर कोचिंग पढ़ाते है। दिनांक 27 सितंबर 2022 के सुबह करीबन 8 बजे वे कोचिंग गई थी उस दिन 12 वी कक्षा का और कोई बच्चा कोचिंग नहीं आया था। मे जैसे ही बेंच पर जाकर बैठी रोहित सर आए और बुरी नियत से मेरे गालो को टच करने लगे मैने उन्हें टच करने से मना किया तो कहने लगे कि मैने तुम्हारे लिए स्मार्ट वाच और ब्रेसलेट सेलेक्ट किए हैं और फोन में मुझे यह सब दिखाने लगे मैने कहा आप ये सब मेरे लिए क्यों देख रहे है मुझे यह सब नही चाहिए तो कहने लगे की तुम पास हो जाओगी टेंशन मत लो और पूछने लगे की तुम मेरे साथ घूमने चलोगी। सलकनपुर मे तुम्हारे भाई को मना कर दूंगा वो तुम्हे लेने नहीं आएगा मैने कहा मुझे नही जाना है और मे घर आ गई मुझे रोहित सर के इरादे नेक नहीं नहीं लगे। फिर मैने घर आकर पूरी बात मम्मी को बताई। पीड़िता ने बताया कि बदमनामी के डर से वे रिपोर्ट करने नहीं आई थी। फिर आज मम्मी पापा और चाचा के साथ इस पूरे मामले में रिपोर्ट करने आई हूं।

अन्य छात्राएं भी पीड़ित, दबाव में नहीं आती सामने :
सूत्र बताते हैं, प्रीति कॉमर्स इंस्टिट्यूट का संचालक शिक्षक रोहित विश्वकर्मा अन्य छात्राओं से भी छेड़खानी कर उन्हें मोबाइल पर अश्लील और आपत्तिजनक कंटेंट दिखाकर, गिफ्ट और घूमने का ऑफर दिया करता है। किन्तु सामाजिक भय अथवा दबाव में आकर कभी इसके कुकृत्यों को उजागर करने की हिम्मत अभिभावकों द्वारा नहीं जुटाई गई। सूत्र बताते हैं कि इससे पहले भी स्कूल में पढ़ने वाली चार लड़कियों के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दे चुका है, पर सामाजिक डर से मामला उजागर नहीं हो सका।

स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा की गई धक्का मुक्की :
छात्रा शहर के ही एक निजी स्कूल में अध्ययनरत है और रोहित कोचिंग संचालन के साथ ही उक्त स्कूल में भी बतौर शिक्षक पदस्थ है। आरोपित शिक्षक के बचाव में उक्त स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा हस्तक्षेप की बात भी सामने आ रही है। लड़की के पिता ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा मामले को रफादफा करने की कोशिशें करते हुए लड़की के चाचा से धक्का मुक्की कर बदसलूकी की गई।

इनका कहना :

“नाबालिग छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आने के बाद तत्काल प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

मनोज सिंह, थाना प्रभारी, थाना


ये ख़बर आपने पढ़ी देश के तेजी से बढ़ते सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म www.crimeagainstnews.com पर

- Advertisement -spot_img

आपकी राय

देश मे बढ़ते भ्रष्टाचार का जिम्मेदार कोन?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news