Saturday, April 20, 2024

Declaration

में एतद्द्वारा घोषणा करता/करती हूँ कि मेरा किसी प्रकार का कोई अपराधिक रिकार्ड नहीं है, न ही में किसी अपराधिक गतिविधि में संलिप्त हूँ। न ही भविष्य में रहूँगा/रहूँगी। मुझे ज्ञात है, कि संस्था द्वारा प्रदत्त सम्पूर्ण सामग्री संस्था की संपत्ति है, जिसे विच्छेद होते वक्त संस्था को दे दिया जायेगा। यदि में संस्था द्वारा दिये गये मानसेवी पद इत्यादि का दुरुपयोग करु अथवा सौंपे गये कार्य के अतिरिक्त लोगों से कोई धोखा-घड़ी, अडीबाजी, ठगी इत्यादि करु तो में स्वयं जिम्मेदार रहूँगा/रहूँगी । यदि मेरे द्वारा प्रस्तुत कथन झूठे पाये जाते हैं, तो में स्वयं दोषी रहूँगा/रहूँगी इसमें संस्थान या इससे जुड़े व्यक्तियों कि कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी साथ ही मेंने संस्थान द्वारा प्रतिपादित नियमों , निबंधनों, सिद्धांतों व शर्तों को अपनी राजी-खुशी से बिना किसी नशे-पत्ते आदि के पूर्ण होशो-हवास में भली-भांती समझ लिया है, और में स्वेच्छा से इनका पालन करने का संकल्प लेते हुए संस्था के साथ मानसेवी सेवाओं हैतु स्वयंसेवा की भावना के आधार पर (यदि कमीशन लागू हो, तो जो निश्चित हो दिया जाये) अवैतनिक रुप से कार्य करने पर सहमति प्रदान करता/करती हूँ।
मैं समझता/समझती हूं कि मेरे द्वारा संगठन को किया गया कोई भी दान, वित्तीय सहायता या अन्य कोई सहयोग किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं होगा। न ही मैं भविष्य में इसकी वापसी के लिए कोई दावा/आपत्ति प्रस्तुत करूंगा/करूँगी।
अंततः में संस्था के उद्देश्यों एवं अन्य लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से अनुशासित रहते हुए कार्य करने की स्वीकृति प्रदान करता/करती हूँ।

मानद सेवाओं के लिए आवेदन करें लेकिन स्वेच्छा से पूरी तरह से अवैतनिक काम करने के लिए सहमत होने के बाद ही क्योंकि आवदेन के वक़्त घोषणा और पोर्टल पर आपकी मौजूदगी ही इस बात की स्वीकृति होगी। हमारे साथ काम करने में आपकी रुचि के लिए धन्यवाद। आवेदन पत्र भरकर अपना आवेदन जमा करें।