Friday, May 17, 2024

MP: Bansal Group (बंसल ग्रुप) के 40 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, भोपाल, मंडीदीप और महू में कार्रवाई, मंडीदीप में बंसल इंजीनियरिंग कॉलेज, बंसल सरिया एवं बंसल ऑयल पर आईटी की कार्रवाई

“जिन गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे उनके पीछे रिंग सेरेमनी के लगे हैं स्टीकर । इन पर रश्मि संग अरविंद लिखा है। प्रदेश के विभन्न शहरों में चल रही छापेमार कार्रवाई में करीब 120 गाड़ियों से पहुंचे हैं अफसर।”

@News Desk
Bansal Group Income tax raid : एजुकेशन, रियल एस्टेट, हॉस्पिटैलिटी सहित अन्य सेक्टरों में काम कर रहे बंसल ग्रुप के 40 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने समूह मालिक सुनील बंसल एवं अनिल बंसल के यहां दबिश दी। सुबह 6 बजे से शुरू हुई यह कार्रवाई भोपाल समेत इंदौर और मंडीदीप में भी चल रही है। भोपाल के वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के रिडेवलपमेंट का काम भी बंसल ग्रुप कर रहा है।

बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने मंडीदीप में बंसल इंजीनियरिंग कॉलेज के सेकेंड फ्लोर को सील कर दिया है। यहां 2 गाड़ियों में भरकर टीम पहुंची और अकाउंट विभाग में दस्तावेज जांचने शुरू किए। वहीं महू के सुशीला देवी बंसल कॉलेज ऑफ इंस्टिट्यूट में करीब 10 अधिकारियों की टीम 2 गाड़ियों से पहुंची और अकाउंट सेक्शन में कार्रवाई शुरू की। जिन गाड़ियों में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे उनके पीछे रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगे हैं। इन पर रश्मि संग अरविंद लिखा है। प्रदेश के विभन्न शहरों में चल रही छापेमार कार्रवाई में करीब 120 गाड़ियों से अफसर पहुंचे हैं।

सलकनपुर मंदिर से हुई चोरी का हुआ खुलासा, दिनदहाड़े बुदनी जैन मंदिर से प्रतिमा चुराने वाले चोर अब तक पुलिस गिरफ्त से दूर।

इससे पहले भी हो चुकी है कार्रवाई :
भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का रिडेवलमपेंट का काम बंसल ग्रुप कर रहा है। इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। बंसल ग्रुप के कई टोल प्लाजा के ठेके भी हैं। हाल ही में कोलार भोपाल के 15 किलोमीटर नई रोड बनाने का 222 करोड़ का ठेका भी इसी ग्रुप को मिला है। इससे पूर्व भी इनके 18 ठिकानों पर हो चुकी है, कार्रवाई।

मण्डीदीप में इन ठिकानों पर जारी कार्रवाई :
औद्योगिक क्षेत्र मण्डीदीप में स्थित बंसल सरिया एवं बंसल ऑयल पर आईटी की कार्यवाही जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह से ही आयकर विभाग की टीम द्वारा इन दोनों कंपनियों पर छापामार कार्यवाही शुरू की गई । वहीं आयकर विभाग की टीम ने मंडीदीप में बंसल इंजीनियरिंग कॉलेज के सेकेंड फ्लोर को भी सील कर दिया है।


ये ख़बर आपने पढ़ी देश के तेजी से बढ़ते सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्यूज़ प्लेटफ़ॉर्म www.crimeagainstnews.com पर

- Advertisement -spot_img

आपकी राय

देश मे बढ़ते भ्रष्टाचार का जिम्मेदार कोन?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Related news